Friday, October 16, 2020

केरल में COVID-19 मरीज का एंबुलेंस के अंदर किया बलात्कार

केरल में COVID-19 मरीज का  एंबुलेंस के अंदर किया बलात्कार मामले के सिलसिले में कायमकुलम के 29 वर्षीय नौफाल के रूप में पहचाने जाने वाले एम्बुलेंस चालक को गिरफ्तार किया गया।

एक चौंकाने वाली घटना में, शनिवार (05 September २०२०) आधी रात को एक COVID देखभाल केंद्र को  स्थानांतरित करने  के दौरान Pathanamthitta के एक COVID -19 रोगी को एम्बुलेंस के अंदर यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित 19 वर्षीय महिला को पांडलम के एक सीओवीआईडी केयर सेंटर में ले जाया जा रहा था। पीड़ित महिला, 42 वर्षीय एक अन्य महिला मरीज के साथ, शनिवार देर रात Adoor से एम्बुलेंस में सवार हुई थी।

कोजेनचेरी के जिला जनरल अस्पताल में पहले मरीज को छोड़ने के बाद, एम्बुलेंस फिर दूसरे मरीज के साथ पंडालम में एक COVID देखभाल सुविधा के लिए रवाना हुई। लेकिन जब वे अरनमुला पहुँचे, तो अभियुक्त नौफाल ने एक सुनसान सड़क की और मोड़ कर मरीज से छेड़छाड़ करने लगा । महिला के विरोध करने पर, नौफाल  ने महिला से माफी मांगी और जल्द ही उसे गंतव्य पर छोड़ दिया।

केंद्र पर पहुंचने पर, पीड़ित ने स्वास्थ्य अधिकारियों से  खुलासा किया जिन्होंने बदले में पुलिस को सूचित किया। पीड़िता के बयान एकत्र करने के बाद, पुलिस ने नौफाल खान (29) के स्थान का पता लगाया और उसे हिरासत में ले लिया।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि नौफाल खान ने सावधानीपूर्वक बलात्कार की योजना बनाई थी और इसलिए अडूर से पंडालम के लिए सीधे जाने के बजाय कोजेनचेरी के माध्यम से एम्बुलेंस को डायवर्ट किया।

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 375, बलात्कार के लिए 363, अपहरण के लिए 342, गलत कारावास के लिए 343, स्वेच्छा से चोट के लिए 323 और एससी / एसटी अत्याचार अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया गया और उन्हें एक अलगाव इकाई में डाल दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मामला अरनमुला पुलिस स्टेशन को सौंप दिया जाएगा, जहां वास्तव में घटना हुई थी।


No comments: